Plist प्रारूप बाइनरी विकल्प


अपने iPhone ऐप पर खोज परिणामों की संपत्ति सूची की सेवा करने की कोशिश कर रहा हूं I सर्वर एक प्रोटोटाइप है, जिसे पायथन में लिखा गया है। सबसे पहले मैंने पाइथों का निर्माण प्लिस्टलिब में पाया, जो कमाल है। मैं खोज-जैसा-आप-प्रकार का शॉट देना चाहता हूं, इसलिए मुझे इसकी आवश्यकता जितनी कम होनी चाहिए, और XML बहुत बड़ा था द्विआधारी plist प्रारूप एक अच्छा विकल्प की तरह लगता है दुर्भाग्य से लिपस्टिक द्विपदीय फाइल नहीं करता है, इसलिए पीओओबीजेसी के सही कदम। (सेग्वे: आईमैं जीने की खोज को पूरा करने के बारे में किसी भी अन्य विचारों के लिए बहुत खुले। मैंने पहले से ही जितना संभव हो उतना डेटा डाउन कर दिया है, इसमें केवल आईफोन कीबोर्ड अप के साथ विंडो को भरने के लिए पर्याप्त परिणाम प्रदर्शित करना है, जो 5 है।) दुर्भाग्य से, यद्यपि मुझे पता है पायथन और कोको के साथ बहुत अच्छा हो रहा है, मैं अभी भी PyObjC नहीं मिलता है यह मैं क्या करना चाहता हूँ के बराबर कोको है: मैंने सोचा कि मुझे इस तरह से कुछ करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन डेटाविथप्रॉपर्टी लिस्ट एनएसपीप्रोपर्टी लिस्ट सियरीलाइजेशन ऑब्जेक्ट डायरे () लिस्टिंग में नहीं है। मुझे शायद सूची को एनएसएआरआरई में परिवर्तित करना चाहिए। मैंने PyObjC डॉक्स की कोशिश की, लेकिन यह मेरे असली काम के लिए इतना स्पर्शरेखा है कि मैंने सोचा कि आईडी एक एसओ एसओएस की कोशिश भी है इस तरह से आईफोन की तरफ से आईपी को पेलिस्ट में पढ़ना यह स्पष्ट करने के लिए खुश है कि इसमें से कोई भी समझ नहीं पा रहा है। प्रॉपर्टी लिस्टरी बाइनरी बाइनरी प्रॉपर्टी सूची प्रारूप कई प्रारूपों में से एक है जो कि प्लास्ट फाइलों के लिए उपयोग किया गया है। कॉन्फ़िगरेशन डेटा को स्टोर करने के लिए नेक्सस्टेस्ट (वर्तमान एप्पल ओएस समेत) से निकलने वाले ऑपरेटिंग सिस्टम के तहत आवेदन के लिए मानक साधन बाइनरी प्रारूप को अन्य स्वरूपों की तुलना में हाल ही में पेश किया गया था, लेकिन अब एप्पल सिस्टम के लिए डिफ़ॉल्ट है। प्रारूप विवरण उपलब्ध प्रकार निम्नलिखित प्रकार एक बाइनरी प्लिस्ट में उपलब्ध हैं: सिंगलटन (बूलियन, रिक्त, भरण) पूर्णांक फ्लोट तिथि बाइनरी डेटा एकल बाइट स्ट्रिंग डबल बाइट स्ट्रिंग UID सरणी शब्दकोश फ़ाइल अनुभाग एक द्विआधारी plist फ़ाइल के चार अनुभाग हैं: पहले 8 बाइट्स एक पहचानकर्ता है, bplistXX के बराबर है जहां XX दो अंक है। bplist00 और bplist01 जाना जाता है, मैं अंतर नहीं पता है दूसरा, प्लिस्ट, एन्कोडेड और कंसटानेटेड में सभी तत्व हैं। तीसरा, प्लास्ट में सभी तत्वों के ऑफसेट्स को जोड़ने के लिए है, प्रत्येक ऑफसेट को एक निश्चित संख्या में बाइट्स की निश्चित संख्या में दिया जाता है। प्लास्ट में एक ऑब्जेक्ट का संदर्भ संख्या है जो इस तालिका के 0-आधारित अनुक्रमण पर आधारित है, उदा। ऑब्जेक्ट नंबर 0 ऑब्जेक्ट है जिसे इस तालिका में पहले दिया गया है। अंतिम 32 बाइट्स, ट्रेलर अनुभाग। एक बाइनरी प्लिस्ट के अंतिम 32 बाइट्स में निम्न स्वरूप हैं: एक बाइट पूर्णांक पैडिंग x00 के 6 बाइट्स जो ऑफसेट वैल्यू के लिए बाइट्स की संख्या है। मान्य मान 1, 2, 3 या 4 हैं। ऑफसेट मान को अहस्ताक्षरित, बड़े endian integers के रूप में एन्कोड किया गया है। ऑफ़सेट तालिका की ऑफसेट को सांकेतिक शब्दों में बदलना करने के लिए पर्याप्त रूप से पर्याप्त होना चाहिए, न केवल ऑब्जेक्ट ऑब्सेट करना एक 1 बाइट पूर्णांक जो ऑब्जेक्ट संदर्भ संख्या के लिए बाइट्स की संख्या है। मान्य मान 1 या 2 हैं। संदर्भ संख्याएं अहस्ताक्षरित, बड़े endian integers के रूप में एन्कोडेड हैं एक्स 400 के 4 बाइट्स में 4 बाइट पूर्णांक पैडिंग होता है जो ऑब्जेक्ट्स की संख्या है, जो कि एक्स 400 के 4 बाइट्स में एक 4 बाइट पूर्णांक पैडिंग है, जो कि प्लास्ट में रूट ऑब्जेक्ट का संदर्भ संख्या है। यह आमतौर पर शून्य है X 4000 के 4 बाइट्स एक 4 बाइट पूर्णांक पैडिंग जो ओफ़्सेट टेबल की शुरुआत की फ़ाइल में ऑफ़सेट है, द्विआधारी plist ऑब्जेक्ट एन्कोडिंग में तीसरे तत्व के रूप में ऊपर दिए गए हैं, उपलब्ध प्रकारों की एन्कोडिंग निम्नानुसार हैं: पहले चार बिट्स निम्नलिखित मैपिंग के अनुसार ऑब्जेक्ट प्रकार की एक आयडी संख्या है: 0x0 एकलटन 0x1 पूर्णांक 0x2 फ्लोट 0x3 दिनांक 0x4 बायनरी डेटा 0x5 एकल बाइट स्ट्रिंग 0x6 डबल बाइट स्ट्रिंग 0x8 यूआईडी 0xa सरणी 0xd शब्दकोश दूसरे चार बिट ऑब्जेक्ट का आकार हैं । अगर दिया गया मूल्य 15 है, इसका मतलब यह है कि वास्तविक वस्तु का आकार चार बिट्स में व्यक्त किया जा सकता है। इस स्थिति में, अगले बाइट सही आकार की शुरुआत है, पूर्णांक वस्तुओं की तरह एन्कोडेड, बिना मूल्य अहस्ताक्षरित है। यह 0x0 प्रकार के ऑब्जेक्ट के लिए नहीं है, हालांकि, विवरण के लिए नीचे देखें। मैं ऑब्जेक्ट की लंबाई के रूप में इस वैल्यू को संदर्भित करूंगा। ऑब्जेक्ट के शेष के लिए एन्कोडिंग प्रकार से भिन्न होता है। बाइट लम्बाई ऑब्जेक्ट एन्कोडिंग में उपयोग किए गए बाइट्स की संख्या है, न कि प्रकार आईडी नंबर और ऑब्जेक्ट लम्ब के एन्कोडिंग पर चर्चा की गई है। नंबर 0x0 समूहों को एक साथ बूलीयन मान, एक शून्य मान, और कुछ नाम से भरा plutil. pl टाइप करें मैं नहीं जानता कि क्या भरने के लिए है। वस्तु की लंबाई वास्तव में वस्तु का मूल्य है, और बाइट लंबाई हमेशा शून्य है। 0 का अर्थ शून्य है, 8 का अर्थ झूठ है, 9 का अर्थ सही है, और 15 का अर्थ भरना है। कोई अन्य मान अमान्य है बाइट लम्बाई ऑब्जेक्ट की लंबाई की शक्ति के बराबर 2 है। मान्य ऑब्जेक्ट लंबाई क्रमशः 1, 2, 4 और 8 बाइट पूर्णांक के लिए 0, 1, 2 और 3 हैं। एन्कोडिंग एक बाइट-एंडियन, बाइट्स की उचित संख्या में हस्ताक्षरित पूर्णांक के रूप में है। बाइट लम्बी रूपांतरण के लिए वस्तु लंबाई पूर्णांक के समान है। ऑब्जेक्ट की लंबाई 2 या 3 है, जो 4 या 8 की एक बाइट लंबाई से मेल खाती है। एन्कोडिंग एक बड़े-एन्डियन, एकल-सटीक या दो-सटीक फ्लोट के अनुसार है, तदनुसार। दिनांक 1 जनवरी 2001, 0:00:00 जीएमटी के युग के बाद सेकंड के मूल्य के साथ एक फ्लोट के रूप में जमा किए जाते हैं एन्कोडिंग फ़्लोट्स के लिए एन्कोडिंग के समान है, सिवाय इसके कि ऑब्जेक्ट की लंबाई हमेशा 3 है, एक बाइट की लंबाई 8. बाइनरी डेटा बाइट लंबाई ऑब्जेक्ट की लंबाई है, और कोई भी मान वैध है। बाइट्स का अर्थ नहीं है। एकल बाइट स्ट्रिंग बाइट लंबाई ऑब्जेक्ट की लंबाई है, और कोई भी मान मान्य है। एन्कोडिंग ASCII है डबल बाइट स्ट्रिंग बाइट लंबाई ऑब्जेक्ट की लंबाई से दो बार है, और कोई भी मान वैध है। एन्कोडिंग utf-16 (बड़ा endian) है एन्कोडिंग पूर्णांक के रूप में है, सिवाय मूल्यों अहस्ताक्षरित नहीं हैं इन फ़ाइलों को बड़े पैमाने पर उपयोग किया जाता है, जो एनएसकेएएडएर्चेवर के माध्यम से लिखे गए हैं, जो उद्देश्य-सी ऑब्जेक्ट के लिए एक सीरियलइज़र है। यूआईडी वैल्यू ऐसे प्लिस्ट के अंदर ऑब्जेक्ट्स सूची के भीतर एक मान का सूचक लगता है। बाइट लम्बाई इस प्लिस्ट फ़ाइल के लिए प्रत्येक ऑब्जेक्ट संदर्भ में ऑब्जेक्ट लंबाई बार है, यानी ऑब्जेक्ट की लंबाई या तो एक या दो बार। कोई वस्तु लंबाई वैध है। एन्कोडिंग ऑब्जेक्ट रेफरेंस नंबर का एक संयोजन है जो अहस्ताक्षरित, बड़े-एन्डियन इंटीजर्स के रूप में प्रत्येक को इस प्लिस्ट फाइल के लिए प्रति ऑब्जेक्ट संदर्भ में बाइट्स की संख्या में एन्कोड किया गया है। शब्दकोश बाइट लम्बाई ऑब्जेक्ट की लम्बाई बार दो बार प्रति वस्तु संदर्भ बाइट्स की संख्या से दो बार है। एन्कोडिंग दो एन्कोडेड एरे के संयोजन के रूप में है, चाबियों की पहली और मूल्यों का दूसरा कुंजी की सूची में पहला मान मानों की सूची में पहले मान से मेल खाती है, और इसी तरह। अंतिम नोट्स जब एक द्विआधारी plist फ़ाइल लिखते हैं, किसी भी मान जो फाइल के भीतर दोहराते हैं वह केवल एक बार एन्कोड किया जाना चाहिए और उस एकल संदर्भ को संदर्भित किया जाता है जहां उस मूल्य को दोहराता है। अन्य लिंक बाइनरी प्लिस्टर्स को परिवर्तित करना बाइनरी प्लाइस्टर्स ऐसी फ़ाइलें हैं, जो एप्पल उत्पादों को जानकारी संग्रहीत करने के लिए उपयोग करती हैं। उन्हें देखने का सबसे आसान तरीका उन्हें एक्सएमएल में परिवर्तित करना है। ध्यान दें कि एक्सएमएल प्लिस्ट में बाइनरी डेटा को बेस 64 में बदल दिया गया है और इसलिए बाइनरी डेटा में तार सीधे दिखाई नहीं दे रहे हैं। कार्यक्रम plutil मैक ओएस एक्स (10.2 के रूप में) के मूल है, हालांकि यह भी शामिल है जब iTunes विंडोज पीसी पर स्थापित किया गया है। लिनक्स लिपिप्लिस्ट 1 पर प्लूटिल के बराबर भी उपलब्ध कराता है। विंडोज पीसी पर प्लूटिल में संग्रहित किया जाता है: पर्यावरण चर में पाथ को जोड़ा जा सकता है, इसलिए प्लूटिल को कहीं से भी चलाया जा सकता है यदि आप किसी अन्य निर्देशिका में निष्पादन योग्य प्लूटल को प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं तो उसे कार्य करने के लिए कई DLLs की आवश्यकता होती है। ये डीएलएस हैं: एएसएल, सीएफनेटवर्क, कोर फाउंडेशन, फाउंडेशन, आईक्यूडटी 46, लिबडीपैच, लिबिकुइन, लिबिकुउक, लिबटीडि, लिम्बेक्समल 2, ओजजेक, पीटीधाईवीसी 2, एसक्यूलाइट 3 और ज़लिब। ये सभी Plutil. exe के साथ एप्पल एप्लीकेशन सपोर्ट फ़ोल्डर में पाए जाते हैं। बाइनरी प्लास्टर्स को एक्सएमएल को कमांड में कनवर्ट करने के लिए: या लिपप्लिस्ट बाहरी लिंक के साथ पीलिस्टिनेटर प्लिस्टीनेटर को प्लिस्ट फाइलों के संपादन के लिए बनाया जाता है यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपको क्या ज़रूरत है तो प्लिस्टिनेटर आपके लिए अपने प्लिस्ट्स को क्रैश करने के लिए तैयार है I प्लिस्टिनेटर है: नौकरी के लिए बनाया लाइटवेट सरल शक्तिशाली का उपयोग करने के लिए आसान क्रुनें द्विआधारी एम्प एक्सएमएल लिस्ट फाइलें मैक, विंडोज़ एपीआईपी लिनक्स पर लगातार सुधार हुआ यदि आप पहले से ही जानते हैं कि आपको प्लास्ट एडिटिंग टूल की ज़रूरत है, हमारे गम रोड स्टोर के लिए बढ़िया है और प्लिस्टिनेटर को चुनें अभी आपके मंच। हम सभी प्लेटफार्मों पर एप्लिकेशन के लिए संरचित डेटा के लिए प्लिस्ट एक अच्छा प्रारूप मानते हैं। विकल्पों की तुलना में कम से कम बेहतर और जब आपके पास प्लिस्टिनेटर है तो यह एक महान प्रारूप बन जाता है। समझने की आवश्यकता पढ़ें पर प्लिस्ट संपत्ति सूची के लिए कम है: संरचित डेटा को संग्रहीत करने के लिए इसका एक फ़ाइल प्रारूप। Plists खुले स्रोत हैं और इंटरनेट के बारे में तक के लिए लगभग रहे हैं। प्लिस्ट्स एप्पल द्वारा गैजेट्स जैसे आईफोन और मैक पर उनके इस्तेमाल के लिए जाने जाते हैं। और यह पता चला है कि वे अन्य प्लेटफार्मों पर बहुत अच्छा काम करते हैं प्लिस्ट भंडारण स्वरूपों के गंदे विवरण के लिए नीचे देखें। प्लिस्ट आपके डेटा के साथ शिपिंग डेटा के लिए आदर्श होते हैं, खासकर यदि वह डाटा बहुत ज्यादा बदलाव करता है अगर आपके ऐप में डेटा संरचित होता है - उदाहरण के लिए हेयरार्किकल - फिर डेटाबेस से डाटा दृढ़ता के लिए प्लिस्ट एक बेहतर विकल्प हो सकता है। Plists जावा एक्सएमएल सूची सूची फ़ाइल के साथ भ्रमित नहीं होना चाहिए - जो canopost गहरी संरचना की दुकान है कि एक plist कर सकते हैं। जावा प्रॉपर्टी सूचियों में डोनपॉस्ट के पास बड़े सेट डेटा के कुशल भंडारण के लिए द्विआधारी विकल्प है। स्थिर। इटाओस उम्र के लिए आस पास था प्लस्ट फ़ाइल का जन्मस्थान देर से 80aposs में था, जहां यह एक टेक्स्ट-आधारित प्रारूप था। आज के आधुनिक plists, एप्पल ने अपनी पहली मैक ओएसएक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए विकसित किया गया था और लगभग 2000 या इतने के आसपास, समय के बारे में JSON दृश्य पर आया था। Plists कई खुले स्रोत परियोजनाओं में हैं, GnuSTEP और डार्विन सहित, और Appleaposs खुद ओपन सोर्स परियोजनाओं कुशल plists को पढ़ने और लिखने के लिए तेजी से हैं, और जल्दी स्थापित करने के लिए: आम तौर पर इसकी सिर्फ एक लाइनर एक्सएमएल प्रारूप मानव-पठनीय (अधिक या कम) है और बाइनरी प्रारूप बहुत ही स्थान कुशल है, और लोड करने के लिए त्वरित है। स्ट्रक्चर्ड प्लिस्टर्स बूलियन, नंबर, डायट्स और एरे के डिकट्स के एआरए कर सकते हैं। खैर, आप विचार समझ गए। चूंकि डिकट आपके ऑब्जेक्ट में मैप कर सकते हैं प्लिस्ट्स आपके ऐप में ऑब्जेक्ट्स को शुरू करने का एक शानदार तरीका हैं। ओपन क्योंकि प्लिस्ट एक ओपन सोर्स फॉर्मेट plists है, जब तक कि हम उन्हें उपयोग करना चाहते हैं तब तक सभी प्लेटफ़ॉर्म के लिए उपलब्ध होते हैं। सी, सी, जावा, पायथन और अन्य भाषाओं में सामुदायिक प्ललिस्ट कार्यान्वयन के लिए प्लिस्टिनेटरपोस कोड संसाधन पृष्ठ देखें। एरेनापस्ट सिर्फ एक्सप्लोर करता है क्यों नहीं एक्सएमएल स्ट्रक्चर्ड डेटा में अपने डेटा को लिखने का मतलब है एआरएआरएस शब्दकोशों का टाइपिंग डेटा (इंटीजर्स, तिथियाँ) एक्सएमएल सिर्फ एक सीरियलएजेशन फॉर्मेट है। आपको इसके ऊपर स्थित संरचना को लागू करने की आवश्यकता है। इसके अलावा यदि आपके उपकरण सही तरीके से फ़्रेम किए गए एक्सएमएल को लागू कर सकते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि वे इसके शीर्ष पर संरचित डेटा शब्दों को लागू कर सकते हैं। संरचित डेटा स्वरूप केवल उन उपकरणों के रूप में शक्तिशाली हैं, जिन्हें आप उन्हें संपादित करना चाहते हैं: विशेष रूप से जब youaposre बहुत थोड़ा एक बड़ा गेम या ऐप में डेटा Plists नहीं (बस) एक्सएमएल हैं यदि आप एक पारंपरिक एक्सएमएल संपादक का उपयोग करने के लिए एक plist फ़ाइल बनाने की कोशिश करते हैं, इसकी संभावना एक plist पाठक wonapost इसे पढ़ने में सक्षम हो। यहां तक ​​कि अगर स्कीमा किसी तरह सही है, तब भी संतुलित चाबियाँ और खेतों की आवश्यकता होनी चाहिए। यह सब स्पष्ट हो जाता है कि यदि एक से अधिक व्यक्ति इस परियोजना पर काम कर रहा है। जब तक आपका औजार वास्तविक संरचित डेटा नहीं बना सकता (जैसे कि एक प्लास्ट फ़ाइल) तब आपके योगदानकर्ता उन फाइलों को जमा करने जा रहे हैं, जो कि अमान्य हैं, हालांकि वे XML के रूप में ठीक हो सकते हैं इसे संबोधित करने के लिए आपको एक टन का XML पर्सिंग कोड और सत्यापन दिनचर्या लिखना चाहिए। या आप बस कुछ वस्तुओं के कोड के साथ अपनी वस्तुओं में एक प्लस्ट पढ़ सकते हैं कच्चे XML पर प्लिस्ट चुनने का एक अन्य कारण अंतरिक्ष और प्रदर्शन है - प्लास्ट बाइनरी छोटा और तेज है जब आप एक्सएमएल को सेकेंड कर सकते हैं, तो द्विआधारी प्लास्टर्स की तुलना में लोड करने में धीमी गति से और धीमी गति से काम करता है। JSON बहुत अच्छा है, खासकर वेब पर डेटा सीरियल करने के लिए यह फाइल में डेटा के भंडारण के लिए काफी अच्छी तरह से काम करता है, और इसे पढ़ने और लिखने के लिए बहुत सारे जेएसओएन सीरिजलाइंग लाइब्रेरीज़ हैं। यदि आप JSON से बहुत परिचित हैं और इसे कॉन्फ़िग फ़ाइलों के लिए इस्तेमाल किया है, तो संभवतः आपके ऐप के साथ डेटा शिपिंग के लिए यह एक अच्छा विकल्प है। दो चीजें हैं जो हमें लगता है कि डेटा-चालित क्षुधा के लिए जेएसओएन पर विजेता को पिक्चर बनाएं: सबसे पहले यह है कि प्लिस्ट के पास एक द्विआधारी प्रारूप है जो छोटा और तेज दूसरा है Plistinator सुनिश्चित करता है कि आप जो डेटा फ़ाइलों को संपादित करते हैं वे मान्य रूप से तैयार किए गए हैं अधिकांश उपकरण जो JSON को संपादित कर सकते हैं, आप टैग और लेबल में कुछ भी डाल सकते हैं, इसलिए आप ऐसी कुछ बना सकते हैं जो आपके ऐप के लिए डेटा फ़ाइल के रूप में मान्य नहीं है। सिंटैक्स हाइलाइटिंग और इंडेंटींग जेएसओएन कोडिंग त्रुटियों से बचने में मदद कर सकते हैं, लेकिन इसके बिना भ्रष्ट जेसन फाइल बनाने में आसान है - नॉन-मैनेजिंग ब्रेसिज और इसी तरह। आपकी टीम के कम तकनीकी सदस्यों के लिए विशेष रूप से आसान बनाने की इस प्रकार की गलती जो आपके गेम में संपादन स्तर या परिसंपत्तियों के साथ काम कर रहे हैं प्लिस्टिनेटर के साथ आप अभी भी एक टैग गलत तरीके से लिख सकते हैं या गलत डेटा दर्ज कर सकते हैं लेकिन कम से कम इसकी वैध पेस्ट फाइल होने की गारंटी है। आपका कोड इसे लोड कर सकता है और एक अस्पष्ट JSON पार्स त्रुटि के बजाय एक एप्लिकेशन स्तर त्रुटि दिखा सकता है। यदि आप एक JSON अनुभवी और अपने कोड में खतरनाक JSON पार्स अपवाद को संभाल करने के लिए तैयार हैं, तो आप के पास itaposs लेकिन plists एक अच्छा विकल्प है, और Plistinator यहाँ उन्हें एक दोस्ताना और शक्तिशाली विकल्प बनाने के लिए है प्लिस्टिनेटर के लिए हम निम्नलिखित प्रकार के साथ प्लिस्ट को संभालते हैं: अर्रे डिक्शनरी बूलियन (या तो सही या गलत) संख्या (वास्तविक या पूर्णांक हो सकती है) दिनांक स्ट्रिंग (यूटीएफ -8) बाइनरी और एक्सएमएल प्रारूप के बीच कुछ रोचक अंतर हैं बाइनरी में एक यूआईडी डेटा है प्रकार जो मुख्यतः प्राधानिक फाइलों में कुछ बाइनरी डेटा प्रकारों को serializing के लिए मैक पर उपयोग किया जाता है। बाइनरी में एक स्पष्ट नल प्रकार भी है। शायद ही कभी जंगली में देखा बाइनरी ASCII स्ट्रिंग प्रकार, साथ ही यूटीएफ -8 स्ट्रिंग भी कर सकता है। व्यवहार में यह सिर्फ एक और तरीका है कि बाइनरी डेटा को अधिक कॉम्पैक्ट तरीके से स्टोर कर सकता है। यूआईडी: प्लिस्टीनेटर ये पढ़ सकता है और इसे यूआईडी के साथ एक एकल तत्व डिक्शनरी बनाकर एक नंबर के बच्चे तत्व के रूप में दर्शाता है। एप के लिए संरचित डेटा बनाने पर, यह जिज्ञासा को अनदेखा किया जा सकता है। यूआईडी बनाने के लिए कोई कारण नहीं है: लेकिन प्लिस्टिनेटर इस तरह से इसे समर्थन करता है ताकि आप एप्पल मैक बाइनरी फ़ाइलों को पढ़ सकें, यदि आप चाहते हैं। एएससीआईआई: बाइनरी के लिए सीरिज कर रहा है, प्लास्टीनेटर स्ट्रिंग की जांच करता है और अगर उन्हें एएससीआईआई के रूप में संग्रहीत किया जा सकता है, जब बाइनरी का अनुरोध किया जाता है कि यह किया जाता है, अंतरिक्ष को बचाने के लिए और तेज़ भार के लिए।

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